कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस दिल्ली कैपिटल्स - कोलकाता नाइट राइडर्स हर हाल में जीतना चाहेगी यह मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस दिल्ली  कैपिटल्स -  कोलकाता नाइट राइडर्स हर हाल में जीतना चाहेगी यह मैच - कोलकाता नाइट राइडर्स  को यह मैच हर हाल में जीतने के लिए  पूरी कोशिश करेगी। क्योंकि अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स 10 अंक लेकर  अंक तालिका में चौथे नंबर पर बरकरार है। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स दिल्ली  कैपिटल्स को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित करना चाहेगी।




 वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल 14 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बनी हुई है। आज का यह मैच अबू धाबी में खेला जाएगा। वही आज के इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स अपना यह मैच जीतकर अंक तालिका में पहले नंबर पर काबिज होना अवश्य चाहेगी। दिल्ली कैपिटल्स टीम आईपीएल 2020 में जबरदस्त प्रदर्शन करती नजर आ रही है। उसके इस प्रदर्शन को देखते हुए आज के इस मैच में फिर से उसे हर हाल में जीत  दर्ज करना चाहेगी।


 शिखर धवन का जबरदस्त फॉर्म जारी


 आईपीएल 2020 में शिखर धवन अपने जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं। शिखर धवन ने अपने पिछले दो मैचों में दो लगातार शतक जड़ के अपने विपक्षी टीमों के लिए एक सबसे बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है।  हालांकि  शिखर धवन को दूसरी तरफ से अभी कोई अच्छा सपोर्ट मिलता नहीं दिख रहा है। शिखर धवन का ओपनिंग साथ देने पृथ्वी शा अभी तक असफल नजर दिख रहे हैं। पृथ्वी शा अपने पिछले दो मैचों में कोई रन नहीं बनाया है।


 पिछले कुछ मैचों से दिल्ली  कैपिटल के कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत बल्लेबाजी में कोई अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। अगर दिल्ली कैक्टस को आईपीएल 2020 के खिताब को जीतना चाहती है तो उसको सबसे पहले श्रेयस अय्यर  और ऋषभ पंत का फॉर्म में आना बहुत जरूरी है।


 अगर हम दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी की बात करें तो यहां पर दक्षिण अफ्रीका के तेज  गेंदबाज कैगिसो रबाडा अपना जबरदस्त प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। और उनके साथ उनके हमवतन खिलाड़ी अनरिच नॉर्टेजे  बराबर साथ देते नजर दिख रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के ऑल राउंडर मार्कस स्टोइनिस अपने जबरदस्त प्रदर्शन से सबको प्रभावित करते नजर दिख रहे हैं।


 कोलकाता नाइट राइडर्स को चाहिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी का साथ


 कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2020 थोड़ा कठिनाइयों से भरा हुआ रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अभी तक कप्तानी संभालने वाले दिनेश कार्तिक ने कप्तानी से हटने के बाद खुद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन को संभालने के लिए दिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स की सारी उम्मीदें इयोन मोर्गन पर टिकी हुई है।


 कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अभी तक बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में कोई ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करता नजर नहीं दिख रहा है।  कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अभी तक सबसे बड़ी चिंता का विषय आंद्रे रसैल का फॉर्म में ना होना है। आईपीएल 2020 में अभी तक आंद्रे रसेल ने कोई भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। जिसकी वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स  को बहुत बड़ा झटका भी लगा है।


 अगर हम कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजों की बात करें तो गेंदबाजी में लौकी फर्गुसन के आने से कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों में थोड़ा सा सुधार देखने को मिला है। और उनका साथ सुनील नारायण और कुलदीप यादव अच्छे से निभा रहे हैं।