Chennai Super Kings win over Kolkata Knight Riders

 कोलकाता नाइट राइडर्स पर चेन्नई सुपर किंग्स की धमाकेदार जीत , कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेऑफ राह हुई और मुश्किल -   चेन्नई सुपर किंग आईपीएल 2020 में अपने खराब प्रदर्शन को सही करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स  पर एक और धमाकेदार जीत दर्ज की। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 हरा दिया। इस हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना और भी थोड़ा मुश्किल हो गया है।


 कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 5 खोकर 172 रन बनाए । चेन्नई सुपर किंग्स ने 172 रन के जवाब में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मात्र 4 विकेट खोकर ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। चेन्नई सुपर किंग की इस जीत का सबसे बड़ा बेनिफिट मुंबई इंडियंस को मिला। क्योंकि चेन्नई सुपर किंग की इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में सीधा इंट्री मिल गई। इसी के साथ मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली सबसे पहली टीम भी बन गई है।


 ऋतुराज गायकवाड अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा की शानदार बल्लेबाजी


 चेन्नई सुपर किंग्स की कोलकाता नाइट राइडर्स  पर शानदार जीत के पीछे सबसे बड़ा  योगदान ऋतुराज गायकवाड अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा ने दिया है। इस मैच में यह तीनों बल्लेबाजों ने अपने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स से हाथ  से मैच को छीन लिया। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी का भार निभा रहे हैं ऋतुराज गायकवाड ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए मात्र 53 गेंदों में 72 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड ने इस पारी में जबरदस्त छह चौके और दो छक्कों  भी लगाएं।


 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मिडिल ओवर में अंबाती रायडू ने अपनी शानदार बल्लेबाजी का नमूना दिखाते हुए मात्र 20 गेंदों पर 38 रन की जबरदस्त पारी खेली। जिसकी वजह से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स को हराने में बहुत आसानी हुई। वहीं दूसरी ओर निचले बल्लेबाजी क्रम में रविंद्र जडेजा ने अपने विस्फोटक बल्लेबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों को धराशाई कर दिया। 


  जब चेन्नई सुपर किंग इस मैच को हारते हुए दिख रहे थे तो उसी टाइम रविंद्र जडेजा ने जबरदस्त धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए इस हारे हुए मैच को अपने पक्ष में कर लिया। रविंद्र जडेजा ने मात्र 11 गेंदों में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 32 रन  रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स यह मैच सिर्फ और सिर्फ रविंद्र जडेजा के ही दम पर जीत पाई। क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी दो गेंदों पर 12 रनों की दरकार थी। नीचे रविंद्र जडेजा ने 2 गेंदों पर लगातार दो छक्के मार कर कोलकाता नाइट राइडर्स के मुंह से यह जीत छीन ली।


 कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेऑफ  की राह और हुई मुश्किल


 कोलकाता नाइट राइडर्स कि इस हार से प्लेऑफ में खेलने की राह और मुश्किल हो गई है। अगर कोलकाता नाइट राइडर्स आज के इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स  को हरा देती तो कोलकाता नाइट राइडर्स को प्ले आप में खेलने की बहुत हद तक आसान हो जाती है। कोलकाता नाइट राइडर्स को अगर प्लेऑफ में खेलना है तो उसे आप अपने सारे मैच जीतने होंगे।