Delhi Capitals vs Rajasthan Royal: Rajasthan will Come Down to Settle the Previous Loss

Delhi Capitals vs Rajasthan Royal: Rajasthan will Come Down to Settle the Previous Loss :-  दिल्ली कैपिटल्स वर्सेस राजस्थान रॉयल :  पिछली हार का हिसाब चुकता करने उतरेगी राजस्थान -  दिल्ली कैपिटल्स शुरुआत से ही आईपीएल 2020 में अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के दम पर दमदार प्रदर्शन कर रही है। इसी वजह से दिल्ली कैपिटल आईपीएल 2020 के अंक तालिका में अपने साथ मैच में से पांच मैच जीतकर अंकतालिका में दूसरे नंबर पर बनी हुई है।




 वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल शुरुआती मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद फिर से अपनी लए होती नजर आ रही है। हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने  अपने पिछले मैच में  राहुल तेवतिया की मदद से मैच जीतने में  सफल रही थी । राजस्थान रॉयल्स अभी तक अपने सात मैचों में तीन मैच का जीत का स्वाद चखा है  वहीं दूसरी ओर  चार मैच में हारदेखनी पड़ी है ।  राजस्थान रॉयल आई पी एल 2020 के अंक तालिका में इस समय सातवें नंबर पर बनी हुई है।


  अगर राजस्थान रॉयल्स को  आईपीएल 2020  में बने रहना है तो राजस्थान रॉयल्स के लिए यह मैच जितना बहुत ही जरूरी है। और साथ में राजस्थान रॉयल को दिल्ली को इस मैच में हराकर पिछली हार का भी हिसाब चुकता करना होगा। और इसके लिए राजस्थान रॉयल अपना पूरा कोशिश भी करेगी। अब देखने वाली बात यह है कि राजस्थान रॉयल आज के मैच में कैसा प्रदर्शन करती है।


 बेन स्टोक्स की वापसी से राजस्थान रॉयल को मिला संयोजन


 राजस्थान रॉयल्स के लिए यह एक बहुत ही अच्छी खबर है कि आप टीम में इंग्लैंड के धाकड़ ऑल राउंडर स्टॉक वापसी कर चुके हैं।  बेन स्टोक्स की वापसी से राजस्थान रॉयल की टीम में आग थोड़ा सा संतुलन देखने को मिल रहा है।


 राजस्थान रॉयल्स को अगस्त आज के मैच में जीत दर्ज करनी है तो उसके   शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का चलना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि राजस्थान रॉयल अपने पिछले जो भी मैच हारी है उन सभी मैचों में उनका शीर्ष क्रम बिल्कुल भी नहीं चला है। इसलिए अब राजस्थान रॉयल को अपने शीर्ष क्रम बल्लेबाज जोस बटलर ड्वेन स्मिथ और संजू सैमसन से बहुत अधिक उम्मीदें हैं।


 हालांकि राजस्थान रॉयल के लिए नीचे क्रम में राहुल तेवतिया लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। और उन्होंने पिछले मैच में अकेले दम हारे हुए मैच को राजस्थान रॉयल के झोली में जीत डाली थी। ऐसे में फिर से एक बार राजस्थान रॉयल को राहुल तेवतिया से बहुत अधिक उम्मीदें होंगी।


   दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने दिखाया है दम


 आईपीएल 2020 में शुरुआत से ही दिल्ली के गेंदबाजों ने अपना दबदबा बना के रखा हुआ है। और इसी का बेनिफिट दिल्ली कैपिटल को शुरुआती मैचों से लगातार मिलता चला आ रहा है। तेज गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसकी वजह से खुद कैगिसो रबाडा अभी तक आईपीएल 2020 में 17 विकेट लेकर पर्पल कैप को अपने पास रखे हुए हैं।


 दिल्ली कैपिटल्स  के स्पिन विभाग में रविचंद्र अश्विन और अक्षर पटेल लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अश्विन के बाहर होने से उनकी जगह अमित मिश्रा अपना अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। और जब से आईपीएल 2020 अमित मिश्रा चोट की वजह से बाहर हुए हैं तब से रविचंद्र अश्विन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।


 अगर हम बाग दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों की करें तो सभी बल्लेबाज अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं । बल्लेबाजी में अभी तक पृथ्वी शा और  श्रेयस अय्यर अपना अच्छा प्रदर्शन लगातार करते चले आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर अब दिल्ली कैप्टन के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का भी फॉर्म में वापसी होता दिख रहा है। हालांकि अभी चोट की वजह से ऋषभ पंत के बाहर होने से दिल्ली के लिए पूरी एक मुसीबत की बात जरूर हुई है। पर ऋषभ पंत जी बहुत जल्दी अपनी चोट से उबर कर जल्दी वापसी करेंगे।