IPL 2020 FINAL MATCH DELHI VS MUMBAI INDIANS TOMORROW

आईपीएल 2020 का फाइनल मैच आज मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल के बीच -  आईपीएल 2020 के रोमांस का आज अंतिम यानी फाइनल दे होने वाला है। आज यूएई में आई पी एल 2020 का फाइनल मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल के बीच खेला जाएगा। आज की इस मैच का इंतजार सभी दर्शकों को बहुत ही बेसब्री से था। आज आईपीएल 2020 का नया चैंपियन मिलने वाला है। देखने वाली बात यह है कि आज की फाइनल का चैंपियन कौन बनेगा दिल्ली कैपिटल्स या मुंबई इंडियंस।

 

पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली  कैपिटल को हराते हुए फाइनल में डायरेक्ट प्रवेश किया था। वहीं दिल्ली कैपिटल्स में एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल 2020 के फाइनल में प्रवेश किया था। आज के इस फाइनल मैच में देखने लायक यह होगा कि आज की इस मैच का बाजी कौन मारता है। आईपीएल 2020 के फाइनल मैच स्कोर दोनों टीमें अपनी पूरी जान लगाने को तैयार हैं। 


 मुंबई इंडियंस अकेली ऐसी टीम है जो आईपीएल खिताब को 4 बार जीत चुकी है। और मुंबई इंडियंस फिर से आईपीएल चैंपियन बनने को तैयार है। वहीं दूसरी ओर बात करते हैं दिल्ली कैपिटल्स की तो दिल्ली कैप्टन अभी तक आईपीएल को एक बार भी चैंपियन बनने का नसीब नहीं हुआ है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि क्या दिल्ली कैपिटल्स पहली बार आईपीएल का चैंपियन बनने का सपना पूरा कर सकती है कि नहीं।

 मुंबई इंडियंस है प्रबल दावेदार


 आईपीएल 2020 के फाइनल मैच  को जीतने का मुंबई इंडियंस को प्रबल दावेदार माने जा रहा है। क्योंकि मुंबई इंडियंस में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है।  मुंबई इंडियन के पास एक से बढ़कर एक ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं जो किसी भी मैच को अकेले दम अपनी और पलट सकते हैं। मुंबई इंडियंस के पास रोहित शर्मा क्विंटन डी कॉक किरॉन पोलार्ड हार्दिक पांड्या  सूर्य कुमार यादव जैसे धुरंधर बल्लेबाज मौजूद हैं।


 अगर हम मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी विभाग की बात करें तो मुंबई इंडियंस के पास एक से एक बढ़कर गेंदबाज मौजूद हैं। मुंबई इंडियंस के पास  जसप्रीत बुमराह ट्रेंट बौल्ट नाथन कूल्टर नाइल और राहुल चहर जैसे अच्छे गेंदबाज मौजूद हैं। जो किसी भी टीम के बल्लेबाजों को अपने दम पर धराशाई कर सकते हैं।


 दिल्ली कैपिटल के खिलाड़ियों को करना होगा उनका प्रदर्शन


 अगर दिल्ली कैपिटल आई पी एल 2020 का खिताब जीतना चाहती है तो उसके सभी खिलाड़ियों को आज के इस फाइनल मैच में अपना उम्दा प्रदर्शन करना होगा। दिल्ली कैपिटल के पास बल्लेबाज और गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है। दिल्ली कैपिटल के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस समय जबरदस्त फॉर्म में है। अगर दिल्ली कैपिटल को आज का यह मैच जीतना है तो शिखर धवन का चलना बहुत ही जरूरी है।


 दिल्ली कैपिटल के कप्तान से  श्रेयस अय्यर का आज की इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना बहुत ही जरूरी है। वही आज की इस मैच में सबसे ज्यादा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद  ऋषभ पंत से अवश्य होगी। क्योंकि ऋषभ पंत एक ऐसे इकलौते बल्लेबाज हैं जो किसी भी समय हारी हुई बाजी को अपनी ओर मोड़ सकते हैं। दिल्ली कैपिटल के लिए अभी तक अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं स्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस का आज के इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद  जरूर होगी।


 अगर हम दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी विभाग में बात करते हैं तो अभी तक आईपीएल 2020 में अच्छी फॉर्म में चल रहे कैगिसो रबाडा का आज के फाइनल मैच में अच्छा प्रदर्शन करना जरूर चाहेंगे। क्योंकि कैगिसो रबाडा ने अभी तक आईपीएल 2020 के सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप के प्रबल दावेदार बने हुए हैं। कैगिसो रबाडा ने अभी तक आईपीएल 2020 में 16 मैचों में 29 विकेट लिए हैं। वहीं दूसरी ओर इनका साथ निभाने के लिए एनरिच नॉर्टजे और  मार्क स्टोइनिस उपलब्ध होंगे। और स्पिन विभाग में इनका साथ अक्षर पटेल और आर अश्विन देंगे।