Royal Challengers Bangalore lost out in IPL 2020 Eliminator Match

आईपीएल 2020 एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हार  कर हुई बाहर -  आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंज  बैंगलोर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार कर बाहर हो गई है। रॉयल चैलेंज बैंगलोर का इसी के साथ आईपीएल 2020 का चैंपियन बनने का सपना भी टूट गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांस भरा इस मैच को 6 विकेट से जीता है।




 आईपीएल 2020 में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु एलिमिनेटर के इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के  हाथों हार का सामना देखना पड़ा। इसी हार के साथ रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का आईपीएल में चैंपियन बनने का सपना एक बार फिर से सपना ही रह गया। आईपीएल 2020 में इस बार विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंज बेंगलुरु से सभी लोगों को बहुत अधिक उम्मीदें थी।


 दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद इस मैच को जीतने के बाद आप उसका मुकाबला रविवार को पहले क्वालीफायर में मुंबई के हाथों हारी दिल्ली कैपिटल के साथ होगा। दिल्ली कैपिटल और सनराइजर्स हैदराबाद इस मैच में जो टीम विजेता होगी वह टीम आईपीएल 2020 के फाइनल में मुंबई इंडियन के साथ मुकाबला करेगी। मुंबई इंडियंस पहले क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल को हराते हुए फाइनल में अपना टिकट पहले से ही कंफर्म कर चुकी है।


 बैंगलोर के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन


 एलिमिनेटर के इस मैच में बैंगलोर को अपने सभी बल्लेबाजों से बहुत अधिक उम्मीदें थी। पर आज के इस मैच में एबी डिविलियर्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर सही से  टिक भी नहीं पाया। एबी डिविलियर्स ने  एक ओर से गजब की बल्लेबाजी करते हुए अकेले 56 रनों की धमाकेदार बल्लेबाजी की। वहीं दूसरी ओर  उनका साथ निभाने के लिए कोई भी बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी भी नहीं कर सका।


 रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की बल्लेबाजी के सबसे निराशाजनक प्रदर्शन का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इन की पूरी टीम 131 रन पर सिमट गई। जिसमें से 56 अकेले एबी डिविलियर्स के बल्ले से बने थे। आज के इस अहम मुकाबले में सबसे अधिक उम्मीद है विराट कोहली से थी। पर आज के इस मैच में विराट कोहली भी अपने बल्लेबाजी का कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।


 केन विलियमसन और जेसन होल्डर ने अकेले दम जीताया मैच


 सनराइजर्स हैदराबाद को इस मैच को जीतने के लिए अपनी एड़ी की चोटी का जोर लगाना पड़ा। क्योंकि एक समय पर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने 67 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे। ऐसे मुश्किल टाइम में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए केन विलियमसन और जेसन होल्डर ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए इस मैच को अपने पक्ष में कर लिया।


 केन विलियमसन ने आज के इस मैच में अकेले दम गजब की बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों में 50 रन की जबरदस्त पारी खेली। वहीं दूसरी ओर मुश्किल के समय पर जेसन होल्डर ने 20 गेंदों पर 24 रन बनाकर रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के हाथ से जीत को छीन लिया। और सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से जीत दिलाने में बहुत ही अहम रोल निभाया।


 सनराइजर्स हैदराबाद की कसी गेंदबाजी


 सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज मैच के स्टार्टिंग से ही अपने दबाव बनाए रखने में कायम रहे। सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज जेसन होल्डर ने दूसरे ओवर में विराट कोहली को पवेलियन भेजकर   रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के लिए मुश्किल में डाल दिया । इसी  विकेट के साथ एक के बाद एक रॉयल चैलेंज  बेंगलुरु के बल्लेबाज सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। सनराइजर्स हैदराबाद में गजब की गेंदबाजी करते हुए रॉल्सन बेंगलुरु के बल्लेबाजों को मात्र 131 रन पर ही रोक दिया।