2014 Ke Bad Sardar Patel Stadium Motera Ahmedabad Mai Pahali Bar Khela Jayega International Match

6 Sal Bad International Match khela Jayega Ahmedabad Ke Motera Stadium Mai

Total 7 Match Khele Jane Vale Hai Is World's Largest Stadium Mai

6 नवंबर 2014 में भारत और श्रीलंका के बीच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम मोटेरा मैच हुआ था। इसके बाद इस स्टेडियम में कोई इंटरनेशनल मैच नही हुआ। इसके बाद इस स्टेडियम का रिनोवेशन शुरू हुआ जिसकी वजह से कोई मैच नही हो पाया। इस स्टेडियम का कामकाज इस साल ख़तम हो गया था। और फिर डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के समय यह स्टेडियम का उद्दघाटन किया गया था। इसके बाद इस स्टेडियम में मैच खेलनी की परमिशन मिल गई लेकिन इसके बाद कोरोना के चलते कोई मैच इस मैदान पर नही हो पाया।

सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर बना है यह स्टेडियम

इस अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के साथ महान व्यक्ति श्री सरदार वल्लभ भाई पटेल का नाम जुड़ा हुआ है। यह स्टेडियम को उनके नाम से नवाजा जाता है। इस स्टेडियम का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम, मोटेरा, अहमदाबाद रखा गया है।इस वक्त यह स्टेडियम World's Largest Stadium है। इस स्टेडियम में 1,10,000 लोगो को मैच देखने का मौका मिल सकता है क्योकि यहां पर 1,10,000 सीटों की व्यवस्था की गई है। इस स्टेडियम में सभी सुविधाएं उपलब्ध है। इससे पहले Worlds  Biggest Stadium Melbourn था इसमे 100024 लोगो की जगह थी।

6 साल बाद Motera में खेला जाएगा पहला मैच

आखरी बार यहां पर भारत और श्रीलंका के बीच 6 नवंबर 2014 मैच में खेला गया। इसके बाद कोई भी इंटरनॅशनल मैच नही हुआ। और अब थोड़े ही समय मे इंग्लैंड के भारत दौरे के दरमियान यह स्टेडियम में पहला मैच खेला जाएगा। इस सीरीज के टोटल 7 मैच यहां पर खेले जाने वाले है। इस दौरान दो टेस्ट मैच ओर पांच T20I होने वाले है। इसमे से इंग्लैंड के इस दौरे का तीसरा टेस्ट मैच जो होने वाला है वह 24 फरवरी के दिन दोपहर 2 बजे से शुरु होंगा ओर वह 6 साल बाद पहला मैच बन जायेगा जो कि इस स्टेडियम पर खेला जाएगा।

24 फरवरी के दिन यहां पर खेला जाएगा Day Night Test Match

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाएंगे उसके बाद जो तीसरा टेस्ट मैच होने वाला है वह सरदार पटेल स्टेडियम मोटेरा अहमदाबाद में खेला जाएगा। यह मैच बहोत ही खास होने वाला है क्योंकि यहां पर 6 साल के बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा और वह भी यह मैच Day Night Test Match होने वाला है यह मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर2 बजे से शुरू होंगा। यह मैच भारत की जमीन पर दूसरों Day Night Test Match होने वाला है इससे पहले ईडन गार्डन में बांगला देश के सामने भारत अपना पहला Day Night Test Match खेल chuka है।

4 मार्च से खेला जाएगा इस Test Series का आखरी Match

इंग्लैंड के इस दौरे का तीसरा टेस्ट मैच मोटेरा में खेला जाएगा उसके बाद चौथा ओर आखरी टेस्ट मैच भी इस मैदान में खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच 4 मार्च के दिन खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय अनुसार सुबह 9 बजे शुरू होंगा। यह Day Test Match होगा। इस मैच के खतम हिने के साथ यह टेस्ट सीरीज ख़तम होंगी इसके बाद 5 T20 मैच यहां पर खेले जाएंगे।

5 T20I मैच भी यहां पर खेले जाएंगे

4 टेस्ट मैचों की सीरीज खतम होने के बाद 5 T20I सीरीज भी खेली जाएगी इस मैदान में 

4 टेस्ट मैचों की सीरीज खतम होने के बाद 5 T20I की सीरीज भी खेली जाएगी और यह सभी मैच इसी मैदान में होने वाली है। 6 साल बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाने वाला है लेकिन उसके साथ ओर 6 मैच भी खेले जाने वाले है इस लिए अहमदाबाद के क्रिकट प्रेमी ओ में खुसी छा जाने वाली है। इस सीरीज का पहला मैच मैच 12 मार्च को खेला जाएगा, दूसरा मैच 14 मार्च को, तीसरा मैच 16 मार्च को, चौथा मैच 18 मार्च को ओर फिर पाचवा ओर आखरी मैच 20 मार्च के दिन खेला जाएगा। यह सभी मैच भारतीय समय अनुसार शाम 6 बजे से शुरू होंगे। अगर सरकार लोगो को स्टेडियम में मैच देखने आने की परमिशन देता है तो भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में खुसी की लहर दौड़ पड़े गी। इस तरह 6 साल बाद कूल 7 मैच एक साथ ही सरदार पटेल स्टेडियम मोटेरा अहमदाबाद में खेले जाने वाले है।