INDIA VS AUSTRALIA-A 2nd Warm-Up Test Match - India vs Australia-A 2nd Warm-Up Test Match Day -2 Stump

भारत और ऑस्ट्रेलिया-A के बीच दूसरा Practice टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन दोनों ही टीम ने अपने 10-10 विकेट गवा दिए थे लेकिन फिर दूसरे दिन बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी बैटिंग की है और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सिर्फ 4 विकेट खोये है और 386 रन बना दिये है। अब भारतीय टीम के पास 472 रन की बढ़त है। पहली पारी में भारत को 86 रनो की बढ़त मिली थी।



पृथ्वी शो फिर हुए फेल

पहले दिन का खेल खतम होने के बाद दूसरे दिन बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को एक बार फिर से लगा शुरुआती जटका भारत को अपना पहला विकेट जल्दी से गलवान पड़ा। दूसरी पारी में भारत की ओर से ओपनिंग करने आये मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शो की जोड़ी ज्यादा देर तक नही चली और एकबार फिर से पृथ्वी शो फेल हुए और इस बार तो दूसरी ही ओवर में स्टेकेटी का शिकार बन गए और 3 रन बनाकर आउट हो गए ओर भारत को 4 रन पर अपना पहला विकेट गवना पड़ा। पृथ्वी शो को रोहीत शर्मा की जगह पर खेलने का मौका मिल रहा था लेकिन वह कुच्छ खास नही कर पाए।

मयंक अग्रवाल फोम में लौटे

दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरे भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल अब आने लय पकड़ चुके है। पहली पारी में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए थे लेकिन दूसरी पारी में मील मोके को हाथ से जाने नही दिया और 61 रनो की पारी खेली ओर भारत को एक राहत की सांस दी क्योकि टेस्ट सीरीज में विराट कोहली 1 ही मैच खेल ने वाले है और रोहित शर्मा भी पहले 2 टेस्ट मैच के लिए हाजिर नही है इस लिए मयंक अग्रवाल का फोम में आना जरूरी था। ओर आज 61 रनो की पारी खेल कर उन्होंने बता दिया की वह अब अपनी लय पकड़ चुके है।

मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने खेली अर्धशतकीय पारी

दूसरी पारी मे भी पहला विकेट जल्दी से गवाने के बाद अब पारी को आगे बढ़ाने की पूरी जिम्मेदारी मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल पर थी इन दोनों बैट्समैन ने अर्धशतकीय पारी खेली ओर भारत को अच्छी स्थिति में लाया इन दोनों बैट्समैन ने 104 रनो की पाटर्नरशिप घड़ी की। इस पारी में मयंक अग्रवाल ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 61 रन बनाए। और शुभमन गिल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली ओर 65 रन बनाए।

हनुमा विहारी ओर ऋषभ पंत ने जड़े शतक

पहली पारी में ज्यादा कुच्छ खास नही कर पाए हनुमा विहारी को अच्छी शुरुआत मिल गयी थी और उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ 72 रनो की पाटर्नरशिप करके भारत को अच्छे स्कोर की ओर अग्रेसर कर दिया था। हनुमा विहारी ने पहली पारी में सिर्फ 15 रन बनाए थे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने दीन ख़तम होने तक बैटिंग की ओर शतक भी बनाया विहारी ने 104 रनो की पारी खेली। वही दूसरी ओर उनका साथ दे रहे ऋषभ पंत लगातार फेल हो रहे थे और टीम में से अपनी जगह गवा रहे थे लेकिन अब उन्होंने इस पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है क्योंकि जब दूसरे दिन का आखरी सेशन चल रहा था तब किसी को नही लग रहा था कि ऋषभ पंत शतक बना सकते है। लेकिन ऋषभ पंत ने विस्फोटक अंदाज में बैटिंग की ओर सिर्फ 73 बॉल पर 9 चौके और 6 छक्के की मदद से 103 रनो का तूफानी शतक जड़ दिया।

ऑस्ट्रेलियाई बॉलर हुए फेल

पहली पारी में अच्छी बॉलिंग करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बॉलर हुए फेल ऑस्ट्रेलिया के बॉलरो ने पहली पारी में भारत को बेक फुट पर धकेला था लेकिन अब दूसरी पारी में वह ज्यादा कुच्छ नही कर पाए सिर्फ पहला विकेट जल्दी लेने में कामयाब रहे थे लेकिन इसके बाद वह अपना जलवा नही दिखा पाए और भारत ने दूसरे दिन का खेल ख़तम होने तक सिर्फ 4 विकेट गवा कर 386 रनो का स्कोर घड़ा कर दिया।

शुभमन गिल ओर ऋषभ पंत ने पेश की उनकी दावेदारी

भारत के पहले ओपनर मयंक अग्रवाल ही है लेकिन रोहित शर्मा के ना होने से दूसरा ओपनर भारत खोज रहा है ओर भारत की पहली पसंद पृथ्वी शो थे लेकिन पृथ्वी शो रन नही बना पाए और शुभमन गिल ने अच्छी पारी खेली है। ओर अब उन्होंने अपनी दावेदारी पेश करदी है। वही दूसरी ओर टीम से बाहर चल रहे ऋषभ पंत पहली पारी में जल्दी आउट हो गए थे लेकिन अब दूसरी पारी में तूफानी शतक जड़कर उन्होंने भी अपनी दावेदारी पेश की है।

पहली पारी में 86 रनो की बढ़त हासिल करके अब दूसरी पारी में भारतीय टीम ने दूसरे दिन ख़तम होने तक 386 रनो का स्कोर खड़ा किया है। भारतीय टीम ने 4 विकेट गवा कर 386 रह बनाये है ओर अब दूसरा दिन भी Stump हो चुका है।

अब तीसरे दिन भारतीय टीम अपनी पारी डिक्लेर करके ऑस्ट्रेलिया को बैटिंग करने को बोलेंगी ओर उनको ऑलआउट करके मैच जितने की कोशिश करेंगी। तो फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस मैच को जीतने केलिए 473 रन का पीछा करना होंगा। देखते है कि भारत के बॉलर एक बार फिर से अपना जलवा बिखेर कर ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट करके भारत को कब तक यह मैच जीता देते है