INDIA VS AUSTRALIA-A 2nd Warm-Up Test Match - India vs Australia-A 2nd Warm-Up Test Match Drawn

भारत और ऑस्ट्रेलिया-A के बीच दूसरा Practice टेस्ट मैच हुआ ड्रॉ। यह मैच तीन दिनों का Day Night टेस्ट मैच था। पहले दिन 20 विकेट गिरे लेकिन दूसरे दो दिन में सिर्फ 8 विकेट गिरे ओर मैच हुआ ड्रॉ।



पहले दिन गिरे थे 20 विकेट

पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था। पहली पारी में भारत 194 रन बना पाया था। भारत के सभी बैट्समैन नाकाम रहे जसप्रीत बुमराह के अर्धशतक के चलते भारत ने 194 रन बनाये थे। वही ऑस्ट्रेलिया का भी वही हाल हुआ वह भी अपनी पहली पारी में सिर्फ 108 रन बना पाया। भारतीय बॉलर ने अच्छी बॉलिंग की ओर 108 रन पर एक ही सेशन में पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को समेट दिया। इस तरह से पहले दिन के खेल में 20 विकेट गिरे थे।

दूसरे दो दिनों में सिर्फ 8 विकेट गिरे

पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद दूसरे दिन बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने अपना पहला विकेट दूसरे ही ओवर में गांव दिया था लेकिन उसके बाद भारत के बैट्समैन डटे रहे और रन बनाते रहे शुभमन गिल ओर मयंक अग्रवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली। वही हनुमा विहारी ओर ऋषभ पंत ने शतक जड़ा इस तरह भारत ने पूरे दूसरे दिन बैटिंग की ओर सिर्फ 4 विकेट गवाए। तीसरे दिन बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया-A टीम के 10 विकेट लेकर भारत यह मैच जीत जाएगा ऐसा लग रहा था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी बैटिंग की ओर मैच को ड्रॉ करवा दिया। भारतीय बॉलर भी सिर्फ 4 विकेट निकाल पाए इस तरह दूसरे दो दिनों में सिर्फ 8 विकेट गिरे।

ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन मैच ड्रॉ कराने में सफल रहे

पहले दिन सिर्फ 108 रन पर सिमट जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग लाइनअप को देखकर ऐसा लग रहा था कि भारतीय बॉलर आधे दिन मेही 10 विकेट निकाल कर मैच जीता देंगे। शुरुआती विकेट जल्दी से गिरने के बाद भारतीय बॉलर फेल हुए और ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैनो ने अच्छी बैटिंग की ओर मैच को ड्रॉ करवा दिया। बेन मेकडेरमोट ओर विल्डरमथ की शतकीय पारी के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच ड्रॉ करने में रही।

भारतीय बॉलरों की अच्छी शुरूआत के बावजूत 10 विकेट नही गिरे

473 रनो का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया-A टीम को भारत ने शुरुआती जटके दिए। पहले 3 विकेट 25 रन पर ही जटक लिए फिर भारत की जीत आसान लग रही थी लेकिन फिर कप्तान एलेक्स केरी ओर मेकडेरमोट की साझेदारी के चलते भारत को लंबा इंतेजार करना पड़ा चौथी विकेट के लिए चौथी विकेट गिरने के बाद भारतीय बॉलर 10 विकेट लेने में नाकाम रहे और अच्छी शुरुआत के बावजूत 10 विकेट नही गिरा पाए और मैच ड्रॉ हो गया।

बेन मेकडेरमोट ओर विल्डरमथ ने जडे शतक

ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुरुआती 3 विकेट 25 रन पर ही गवाने पड़े ओर ऑस्ट्रेलिया पर हार का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन फिर बेन मेकडेरमोट ओर विल्डरमथ की शतकीय पारी की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम आगे बढ़ी ओर मैच को ड्रॉ करवा दिया। बेन मेकडेरमोट ने 16 चौके की मदद से 107 रनो की नाबाद पारी खेली दूसरी ओर विल्डरमथ ने भी 12 चौके और 6 छक्के की मदद से 111 रनो की पारी खेली।

भारत को स्पिन बॉलिंग की कमी खली

भारत ने शुरुआत में जल्दी से 3 विकेट ले लिए लेकिन बॉल पुरानी होने के बाद बीच मे कोई स्पेशियालिस्ट स्पिनर ना होने के कारण भारत कोई विकेट नही गिरा पाया ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। इस लिए भारत को ऑस्ट्रेलिया के सामने होने वाले पहले Day Night टेस्ट मैच में एक स्पिनर को तो खिलाना ही होंगा।

अब भारत को 17 दिसम्बर से शुरू हो रहे पहले Day Night टेस्ट मैच में अच्छी प्लेइंग इलेवन के साथ खेलना होंगा। ओर बीच मे भी विकेट निकाल ने होंगे। तभी भारत ऑस्ट्रेलिया को वह Official Test Match में हरा सकता है।