INDIA VS AUSTRALIA 3rd T20I - 3rd T20I BETWEEN THE INDIA AND AUSTRALIA

Can India Whitwash Australia? 3-0 -: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 दिसम्बर के दिन इस सीरीज का तीसरा ओर आखरी T20I मैच खेला जाने वाला है। इससे पहले खेले गए दो मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इससे पहले भारतिय टीम को वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन अब T20 सीरीज में जीत हासिल करके हिसाब बराबर कर दिया है। भारतीय टीम अब तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया का व्हाइटवॉश करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी।

भारत के पास व्हाइटवॉश करने का मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 दिसम्बर को तीसरा ओर आखरी T20 मैच होने वाला है। यह मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर1 बजकर 40 मिनट पर शुरू होंगा। इस मैच में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया का 3-0 से व्हाइटवॉश करने का मौका है क्योकि यह सीरीज में खेले गए पहले दोनों मैच भारत ने जीते है। पहला मैच 4 दिसम्बर के दिन कैनबरा में खेला गया था। वह मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हराया था। 6 दिसम्बर को खेले गए दूसरे मैच में भारत ने 6 विकेट से एक रोमांचक जीत हासिल की थी। अब यह तीसरे मैच मे भी भारतीय टीम जीत हासिल करके ऑस्ट्रेलिया का व्हाइटवॉश करना चाहेंगी। इससे पहले भारत ने 2016 में भी 3-0 से ऑस्ट्रेलिया का व्हाइटवॉश किया था।

ऑस्ट्रेलिया अपना मान ओर सम्मान बचाने के इरादे से यह मैच खेलने उतरेंगी

यह सीरीज के पिछले दो मैच भारत ने जीतकर अपने नाम कर लिए है और सीरीज भी अपने नाम करली है। लेकिन अब इस आखरी मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना मान ओर सम्मान बचाने के इरादे तीसरा मैच खेलने उतरेंगी। उनके ऊपर व्हाइटवॉश होने का खतरा है। इस लिए ऑस्ट्रेलिया टीम अब हर हाल में इस मैच को जितना चाहेंगी। इससे पहले 2016 में भी ऑस्ट्रेलिया को व्हाइटवॉश का सामना करना पड़ा था।

संजु सेमसन पर रहेंगी नजर

भारतीय टीम ने भी अब T20वर्ल्डकप2021 की शुरुआत कर दी है ओर अब वह सभी नए खिलाड़ियों को मौका दे रही है। ऐसे में इस सीरीज में संजु सेमसन को लगातार खिलाया जा रहा है। संजु सेमसन ने इस सीरीज में पहले मैच में 15 बॉल पर 23 रन बनाए थे। और दूसरे मैच में 10 बॉल पर 15 रन बनाए थे। इसलिए यह तीसरे मैच में उनको जो मौका मिले उसका अच्छे से फायदा उठाना चाहिए। वरना उन्हें अगली सीरीज में बाहर बिठाया जा सकता है।

एकबार फिर से राहुल और धवन से अच्छी शुरुआत की आशा

इस सीरीज के पहले मैच में अच्छी शुरुआत देने में नाकाम हुए भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने दुसरे मैच में बहोत ही बढ़िया शुरुआत दी थी और उसी के चलते भारतीय टीम ने 195 रनो का बड़ा टारगेट चेज कर लिया था। और अब एक बार फिर से तीसरे मैच में भारतीय ओपनर से बहोत ही बढ़िया शुरुआत की आशा है।

क्या विराट कोहली एक बढ़िया ईनिंग खेल पाएंगे?

T20I सीरीज खेली जा रही हो ओर विराट कोहली उसमे एक भी बड़ी इनिंग ना खेले ऐसा भला कैसे हो सकता है? इस लिए अब आखरी T20 मैच में विराट कोहली पर भी नजर रहेंगी। यह सीरीज में विराट कोहली ने पहले मैच में 9 बॉल पर 9 बनाये थे। दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 24 बॉल पर 40 रनो की पारी खेली थी लेकिन विराट कोहली से हमे इससे भी ज्यादा अच्छे प्रदर्शन की आशा होति है इस लिए हम उम्मीद करते है कि आखरी मैच में विराट कोहली का बल्ला बोलेंगा।

बौलर्स को अच्छी बोलिंग करनी होंगी

भारतीय बौलर्स ने पहले मैच में बढ़िया बोलिंग की थी लेकिन उसी मैच में शानदार बोलिंग करने वाले चहल ओर वाशिंगटन सुंदर को दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने टारगेट किया था। T. नटराजन के अलावा सभी बौलर्स महंगे साबित हुए थे। ओर इसी के कारण भारत को 195 रन चेज करने पड़े थे।

मैच की पूरी जानकारी

●तारीख:- 8 दिसम्बर 2020 मंगलवार

●समय:- 1:40 PM भारतीय समय अनुसार

●वेन्यू:- सिडनी क्रिकेट ग्राउंड. सिडनी

●Average Score:- इस मैदान पर एवरेज स्कोर 180 का है।

Pitch Report:- यह पिच ज्यादातर बैट्समैन के लिए फायदेम रहने वाली है।

●Weather:- 8 दिसम्बर को सिडनी में वैधर एकदम क्लीन रहने वाला है। बारिश की कोई संभावना नही है। 21 डिग्री तक तापमान जा सकता है।

●Toss:- जो भी टीम टॉस जीते वह पहले बौलिंग करना चाहेंगी।

●Live प्रसारण:- इस मैच का लाइव प्रसारण Sony Ten1 पर इंग्लिश ओर Sony Ten3 पर हिंदी में किया जाने वाला है। और मोबाइल में सोनी लिव एप, जियो टीवी और एरटेल एक्सट्रीम पर देखने मिलेंगा।

संभवित प्लेइंग इलेवन

भारत:- के एल राहुल (WK), शिखर धवन, विराट कोहली (C), संजु सेमसन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, दिपक चाहर,यजुर्वेद चाहल, T.नटराजन ओर शार्दूल ठाकुर।

भारत की टीम में कोई बदलाव देखने नही मिलेंगा।

ऑस्ट्रेलिया:- मैथ्यू वेड, एरोन फिंच (C), स्टीव स्मिथ, मोइजेस हेनरिक्स, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, सिन एबोट, डेनियल सेम , एंड्यू टाय, मिचेल स्वेप्सन, एडम जेम्पा।

अगर एरोन फिंच पूरी तरह से स्वस्थ हो जाते है तो वह डार्सी शोर्ट की जगह पर खेलेंगे ओर कप्तानी भी करेंगे। अगर वह स्वस्थ नही होते तो डार्सी शोर्ट को खिलाया जाएंगा ओर मैथ्यू वेड कप्तानी करेंगे।

देखते है कि क्या भारत ऑस्ट्रेलिया के व्हाइटवॉश कर पाता है या ऑस्ट्रेलिया अपना मान सम्मान बचा लेता है?