INDIA VS ENGLAND TEST SERIES - INDIA'S FIRST TWO TEST SQUAD ANNOUNCED AGAINST ENGLAND

भारत ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जितने के बाद अब उसका सामना इंग्लैंड के सामने होने वाला है। यह टेस्ट सीरीज भारत मेही खेली जाने वाली है। इस दौरान इंग्लैंड की टीम यहां पर चार टेस्ट मैच पांच T20I ओर 3 ODI मैच खेलने वाली है। इंग्लैंड के सामने होने वाली इस टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारत की टीम की घोषणा BCCI द्वारा की गई है।



पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ


भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हुआ। यह टीम का एलान पहले दो टेस्ट मैचों के लिए किया गया है। दो टेस्ट मैच के बाद बाकी बचे दो टेस्ट मैच के लिए टीम का एलान किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के कही सारे खिलाडी चोटिल हो गए थे इसी वजह से अभी वह इस सीरीज से बाहर है उनको इस टीम में शामिल नही किया गया।


भारतीय टीम:- विराट कोहली(C), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (VC), K L राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, व्रिद्धिमान सहा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर ओर महोमद सिराज।


विराट कोहली अब टीम के साथ वापस जुड़ गए है और अब कप्तानी उनके हाथों में है। अजिंक्य रहाणे वाईस कप्तान के रूप में है। वही रविन्द्र जडेजा चोट के कारण बाहर है रविन्द्र जडेजा की जगह पर गुजरात केही ऑल राउंडर अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है। महोमद शामी, उमेश यादव और नवदीप सैनी यह तीनों फ़ास्ट बॉलर चोट के कारण बाहर है। वही दूसरी ओर ईशांत शर्मा की वापसी हुई है। हनुमा विहारी भी चोट के कारण बाहर है उनकी जगह पर K L राहुल और हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक पंड्या की वापसी से अब भारत को संतुलन मिलेंगा। क्योकि हार्दिक पांड्या अच्छी बॉलिंग भी कर सकते है। और बेटिंग तो वह एक दम ताबड़तोड़ तरीके से कर सकते है।


रविचंद्रन अश्विन ओर जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखरी मैच चोट के कारण नही खेले थे। लेकिन अब वह भी पूरी तरह से स्वस्थ है और उनकी भी वापसी हो गयी है। दूसरी ओर T नटराजन को इस टीम से बाहर किया गया है। उनको इन पहले दो टेस्ट मैचों की टीम में जगह नही मिली। शायद उन्हें आराम दिया गया हो क्योकि टेस्ट सीरीज के बाद एक लंबी पांच T20 की सीरीज भी खेलनी है और तीन ODI की सीरीज भी खेलनी है।


साथमे नेट बॉलर्स ओर स्टैंड बाय खिलाड़ियों की घोषणा भी कर दी है। इसके लिए भी टोटल दस खिलाड़ियों का चयन हुआ है।


नेट बॉलर्स:- अंकित राजपूत, कृष्णप्पा गौतम, आवेश खान, संदीप वॉरियर ओर सौरभ कुमार।


इन पांच खिलाड़ियों को नेट में बॉलिंग करने के लिए चुना गया है।


स्टेन्ड बाय:- K S भरत, अभिमन्यु इस्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर ओर प्रियंक पांचाल।


यह सभी खिलाड़ियों को स्टेन्ड बाय के रूप में चुना गया है।


5 फरवरी से शुरू होंगीं टेस्ट सीरीज 


भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली यह टेस्ट सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी से शुरू होंगा। पहला मैच चेन्नई में भारतीय समय अनुसार सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर शुरू होने वाला है। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी को भारतीय समय अनुसार  सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर ही शुरू होने वाला है। यह मैच भी चेन्नई में खेला जाना है। इसी टेस्ट सीरीज के बाद भारत मे कोरोना महामारी के बीच  भारत मे इंटरनेशनल मैचों की शुरुआत होंगी।