SYED MUSHTAQ ALI TROPHY 2021 SECOND SEMIFINAL - BARODA WON BY 25 RUNS

PUNJAB VS BARODA SECOND SEMIFINAL - BARODA WON SECOND SEMIFINAL - सयैद मुस्ताकली ट्रॉफी का कारमा अब पहोच चुका है फाइनल की ओर 29 जनवरी को खेले गए पहले सेमिफाइनल में तमिलनाडु ने राजस्थान को 7 विकेट से मात दी और सयैद मुस्ताकली ट्रॉफी के फाइनल में अपनी जगह पक्की करली है। वही दूसरी ओर शाम को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में बरोडा ने पंजाब को 25 रन से मात दी और उन्होने भी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है यह दोनों मैच अहमदाबाद में खेले गए थे। यह मैच शाम 8 बजे से शुरू हुआ था पंजाब ने पहले टॉस जीतकर बौलिंग करने का फैसला लिया था और बरोडा को पहले बैटिंग करने को कहा था।


दोनों ही टीम की प्लेइंग इलेवन


बरोडा:- K देवधर(C), निनाद राठवा, V सोलंकी, कार्तिक काकड़े, A सेठ, स्मित पटेल, अभिमन्यु राजपुत, भानु पनिया, B पठान, L मेरिवाला, ओर B भट्ट।


बरोडा की ओर से कप्तान क्रुणाल पांड्या अवेलिबल नही थे इस लिए टीम की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज केदार देवधर को सोपि गयी थी।


पंजाब:- सिमरन सिंह(WK), अभिषेक शर्मा, अनमोल प्रीत सिंह, गुरकीरत सिंह मान, रनदीप सिंह, मनदीप सिंह(C), हरप्रीत बरार, मयंक मारकंडे, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कॉल।


पंजाब की टीम में कप्तान मनदीप सिंह, गुरकीरत सिंह मान, मयंक मारकंडे, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कॉल ओर अभिषेक शर्मा जैसे खिलाड़ी थे जिनके पास IPL का अनुभव है। लेकिन फिर भी वह मैच नही जीत पाए।


बरोडा की ओर से केदार देवधर ने खेली कप्तानी पारी


पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया लेकिन बरोडा की ओर से बैटिंग करने आये ओपनर कप्तान केदार देवधर ने ने कप्तानी पारी खेली ओर पंजाब के हौसले को चकनाचूर कर दिया। केदार देवधर ने 49 बॉल का सामना करते हुए 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 64 रनो की कप्तानी पारी खेली। वह आखरी ओवर में संदीप शर्मा की बॉल पर अभिषेक शर्मा के हाथ कैच दे बैठे और आउट हुए। इस दौरान उन्होंने टीम के स्कोर को 150 रन तक पहुचा दिया था।


कार्तिक काकड़े ने भी खेली अर्धशतकीय पारी


कप्तान केदार देवधर के अलावा किसी ने अच्छी पारी नही खेली थी सब सस्ते में आउट हो गए थे। लेकिन कार्तिक काकड़े ने कप्तान का अच्छा साथ निभाया ओर आखिर तक नॉट आउट रहे और टीम के स्कोर को 160 रन तक पहुचा दिया। इस दौरान उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली जिसमे 41 बॉल का सामना करते हुए उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रनो की नाबाद पारी खेली।


संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कॉल ओर मयंक मारकंडे ने एक एक विकेट लिए


पंजाब की ओर से संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कॉल ओर मयंक मारकंडे इन तीनो ने एक एक विकेट लिए संदीप शर्मा ने कप्तान केदार देवधर का विकेट आखरी ओवर में निकाला उन्होंने 4 ओवर में 35 रन दिए और 1 विकेट लिया। सिद्धार्थ कॉल ने 4 ओवर में 31 रन दिए निनाद राठवा को आउट किया। मारकंडे ने 4 ओवर में 29 रन दिए और V सोलंकी को आउट किया।


161 रनो का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 135 रन ही बना पाई


बरोडा ने अपने 20 ओवर में 160 रनो का स्कोर खड़ा किया और पंजाब को जितने के लिए 161 रनो का टारगेट दिया। 161 रनो का पीछा कर रही पंजाब की टीम को बरोडा के बॉलर ने संभल ने का मौका ही नही दिया और लगातार अंतर पर एक के बाद एक विकेट निकाल ते रहे और 20 ओवर में सिर्फ 135 रन ही बना ने दिए। पंजाब इस मैच को 25 रन से हार गया।


पंजाब ने अच्छी बैटिंग नही की


पंजाब की ओर से कोई भी बैट्समैन अच्छी बैटिंग नही कर पाया ओपनर सिमरन सिंह ने 11 बॉल पर 15 रन बनाए, अभिषेक शर्मा ने 7 बॉल पर 5 रन बनाए, अनमोल प्रीत ने 19 बॉल पर सिर्फ 15 रन बनाए और गुरकीरत सिंह मान ने 37 बॉल पर सिर्फ 39 रन बनाए वही रणदीप सिंह ने भी 12 बॉल पर सिर्फ 6 रन बनाए। सिर्फ कप्तान मनदीप सिंह ने 24 बॉल पर 42 रनो की अच्छी पारी खेली लेकिन वह टीम को जीत नही दिला पाए। खराब स्ट्राइक रेट से खेल ने के कारण पंजाब की हार हुई।


बरोडा के बॉलर ने अच्छी बॉलिंग की


बरोडा के बॉलरों ने अच्छी बॉलिंग की बरोडा की ओर से मेरिवाला ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए। निनाद राठवा ने 3 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए। A सेठ, B पठान ओर कार्तिक काकड़े ने एक एक विकेट लिए।



 बरोडा की जीत में बॉलरों ने अहम भूमिका निभाई। ओर बरोडा को 25 रन से जीत दिलाई अब बरोडा का सामना 31 जनवरी को तमिलनाडु से होंगा यह सयैद मुस्ताकली ट्रॉफी का फाइनल मैच होने वाला है यह मैच भी यही अहमदाबाद में खेला जाएगा।