INDIA VS ENGLAND 1st TEST MATCH 2021 , INDIA VS ENGLAND 1st TEST MATCH DAY 2 STUMP

दूसरा दिन भी रहा इंग्लैंड के नाम पूरे दिन इंग्लैंड का दबदबा बना रहा। जो रुट न लगाया दोहरा शतक इंग्लैंड की टीम 550 के पार। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था। 63 रनो की ओपनिंग पाटर्नरशिप होने के बाद 63 रनो पर ही दो विकेट गिर गए। इसके बाद अपना 100वा टेस्ट मैच खेल रहे कप्तान जो रुट बैटिंग करने के लिए आये उन्होंने पहले दिन 128 रन बनाए और नॉट आउट रहे। इसके बाद दूसरे दिन अपनी पारी को आगे बढ़ाया ओर दोहरे शतक में बदला। भारतीय बॉलर्स जो रुट के सामने बेबस नजर आए।


बेन स्टोक्स ने ताबड़तोड़ 82 रनो की पारी खेली


पहले दिन का खेल खतम होने के बाद दूसरे दिन पहले सेशन में बेन स्टोक्स बैटिंग करने के लिए मैदान में आये। भारत के पास एक अच्छा मौका था कि दिन की शुरुआत में ही बेन स्टोक्स ओर जो रुट को आउट कर दे। लेकिन इसा नही हुआ ओर दोनों ही बैट्समैन अपना प्रदर्शन दिखाते गए। इस दौरान बेन स्टोक्स 118 बॉल का सामना करते 82 रनो की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए।


जो रुट ने बनाया दोहरा शतक


इंग्लैंड के कप्तान जो रुट अपना 100वा टेस्ट मैच खेल रहे है। और ऐसे में उन्होंने अपने 100वे मैच में पहले दिन शतक जड़ा था लेकिन साथ मे नॉट आउट भी रहे और दूसरे दिन अपनी पारी को आगे बढ़ाया ओर दोहरा शतक भी बनाया। जो रुट ने पहले दिन 128 रन बनाए थे। इसके बाद दूसरे दिन अपना दोहरा शतक पूरा किया। उन्होंने 377 बॉल पर 19 चोक ओर 2 छक्के की मदद से 218 रनो की कप्तानी पारी खेली। 218 रनो के स्कोर पर वह सेहबाज नदीम का शिकार बने।


बेन स्टोक्स ओर रुट के बीच 124 रनो की पार्टनरशिप


भारत ने 63 रनो पर इंग्लैंड के 2 विकेट गिरा दिए थे लेकिन फिर सिबली और रुट के बीच 200 रनों की पार्टनरशिप हुई। इस पार्टनरशिप को तोड़ ने के बाद बेन स्टोक्स बैटिंग करने के लिए आये। फिर बेन स्टोक्स ने विस्फोटक बैटिंग की ओर कप्तान जो रुट के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। ओर चौथी विकेट के लिए 124 रनो की पाटर्नरशिप की।


ओली पॉप ओर रुट ने मिलकर जोड़े 86 रन 


बेन स्टोक्स के आउट हो जाने के बाद ओली पॉप बैटिंग करने के लिए उतरे। उन्होंने भी कप्तान जो रुट का अच्छा साथ निभाया ओर जो रुट के साथ मिकलर 86 रनो की पार्टनरशिप की। इस दौरान जो रुट 218 रन बनाकर सेहबाज नदीम का शिकार बने और इस पार्टनरशिप का अंत हुआ।


इशांत शर्मा ने जटके दो बॉल पर दो विकेट


जो रुट के ओट होने के बाद जोश बटलर बैटिंग करने आये और 30 रन बना भी चुके थे। लेकिन इसके बाद इशांत शर्मा की एक अंदर आती हुए बॉल को छोड़ ने के चक्कर मे जोश बटलर आउट हो गए। यह इशांत शर्मा की 298 विकेट बनि। इसके बाद तुरंत ही दूसरी बॉल पर जोफ्रा आर्चर को पहली ही बॉल पर आउट किया और ऐसे उन्होंने लगातार दो बॉल पर दो विकेट निकाले। उनके खाते में अब 299 विकेट हो गए है। अब 1 विकेट लेते ही उनके पास टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट हो जाएंगे।


इशांत, बुमराह, अश्विन ओर नदीम ने लिए दो दो विकेट


भारत के सभी बॉलर ने दो दो विकेट निकाले है। शिवाय वाशिंगटन सुंदर। रविचंद्रन अश्विन ने रोरी बर्न्स ओर ओली पॉप को आउट किया। जसप्रीत बुमराह ने डोमिनिक सिबली ओर डेनियल लौरेंस को आउट किया। इशांत शर्मा ने लगातार दो बॉल पर जोश बटलर ओर जोफ्रा आर्चर को आउट किया। सेहबाज नदीम महेंगे साबित हुए लेकिन उन्हीने दो अहम विकेट लिए। उन्होंने बेन स्टोक्स ओर जो रुट को आउट किया।


बेस ओर लीच के बीच 9वे विकट के लिए 30 रनो की नाबाद पाटर्नरशिप


तीसरा सेशन शुरू हुआ तब इंग्लैंड के सिर्फ 4 विकेट गिरे थे। लेकिन इसके बाद आखरी सेशन में भारतीय बॉलर ने वापसी की ओर 4 विकेट जटके लेकिन इसके कोई विकेट नही मिला। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड ऑल आउट हो जाएगा लेकिन ऐसा नही हुआ। बेस ओर लीच ने आखिर तक बैटिंग की ओर नाबाद रहे। बेस 84 बॉल पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे। वही लीच 28 बॉल पर 6 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड ने अभीतक पारी को डिक्लेर नही किया मतलब की तीसरे दिन भी वह बैटिंग करेंगे ओर भारत के सामने एक बड़ा स्कोर पेश करेंगे।