INDIA VS ENGLAND 1st TEST MATCH 2021, INDIA VS ENGLAND 1st TEST MATCH DAY 3 STUMP

तीसरे दिन इंग्लैंड 578 रन बनाकर हुआ AllOut। भारत ने शुरुआती जटके लगने के बाद कि शानदार वापसी। ऋषभ पंत ने की ताबड़तोड़ बैटिंग। चेतेश्वर पुजारा बड़ी ही बदकिस्मती से हुए आउट। रोहित, विराट और रहाणे रहे नाकाम। दिन खतम होने तक भारत ने 257 रन पर गवाए 6 विकेट।


भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के पलड़ा अबतक भारी रहा है। पहले ओर दूसरे दिन बैटिंग में दबदबा राखने के बाद तीसरे दिन भी उन्होंने 23 रन ऐड किये। इंग्लैंड ने तीसरे दिन अपनी पारी को 555 पर 8 विकेट से शुरू किया था ओर 578 पर पूरी टीम AllOut हो गयी है। इसके बाद भारतीय टीम की बैटिंग आयी। भारतीय टीम को 73 रनो पर 4 विकेट गवाने पड़े थे। लेकिन इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ओर ऋषभ पंत ने भारत को वापसी कराई। भारत ने शुरुआती विकेट गवाने के बाद बढ़िया Fightback दिया। ओर दिन खतम होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 257 रन बना दिये।


इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए


इंग्लैंड ने दो दिन ओर फिर तीसरे दिन थोड़ी बैटिंग की ओर 578 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रुट ने शानदार दोहरा शतक जड़ा। साथ मे सिबली ने 87 ओर बेन स्टोक्स ने 82 रनो की पारी खेली। 525 पर 7 विकेट गवाने के बाद टेलेंडर्स ने ओर 53 रन जोड़ दिए ओर टीम के स्कोर 578 तक पहुचा दिया। भारत की ओर से बॉलिंग में रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए। ओर जसप्रीत बुमराह ने भी 3 विकेट झटके।


भारत का टॉप ऑर्डर एक बार फिर हुआ फेल


ऑस्ट्रेलिया में जैसे भारत का टॉप ऑर्डर फेल हुआ था वैसे ही इस बार भी भारतीय टीम का टॉप आर्डर फेल रहा है। ऊपर से भारतीय बैट्समैन रन बनाने में नाकाम हो रहे है। 578 रनो का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने आने 4 महत्वपूर्ण विकेट सिर्फ 73 रनो पर ही गावे दिए थे। रोहीत शर्मा 9 बॉलो पर 6 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। वही अच्छी बैटिंग कर रहे शुभमन गिल भी 28 बॉल पर 29 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। कप्तान विराट कोहली भी 48 बॉल खेल ने के बाद सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी सिर्फ 1 ही रन बना पाए। भरात के टॉप आर्डर में चेतेश्वर पुजारा के सिवाय सभी लोग  फेल हुए है।


ऋषभ पंत ने जेक लीच को आड़े हाथों लिया


इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जेक लिच जोकि हाल ही में श्री लंका में हुए टेस्ट सीरीज में 5 विकेट जटक कर आये है। अब वह इंग्लैंड के विकेट टेकर स्पिनर बन गए है। जब वह बटिंगन करने आये तब भारत ने 73 रनो पर अपने 4 विकेट गांव दिए। लेकिन ऋषभ पंत ने जेक को आड़े हाथों लिया। और उनकी करीब करीब 20 बॉल पर उन्होंने 40 रन बना दिये उन्होंने जेक लीच को सेट होने ही नही दिया। 


चेतेश्वर पुजारा ओर ऋषभ पंत के बीच शतकीय साझीदारी


एक समय भारत ने अपने 4 विकेट सिर्फ 73 पर ही गवा दिए थे। इसके बाद ऐसा लगा कि अब शायद यह मैच भारत बहोत बुरे तरीके से हार सकता है। 4 विकेट गिरने पर चेतेश्वर पुजारा एक ओर संभाल कर बैटिंग कर रहे थे वही दूसरी ओर ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बैटिंग की ओर चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर 119 रनो की साझीदारी कज


चेतेश्वर पुजारा बदकिस्मती से हुए आउट


भारत अभी शुरुआती जटके से उभरा नही था कि एक ओर बहोत बडा जटका लगा। 51वी ओवर के 5वे बॉल पर चेतेश्वर पुजारा ने बेस की एक शॉर्ट पिच बॉल पर पुल शॉट खेला। लेकिन वह बॉल बाहर जाने की जगह साइड में खड़े ओली पॉप पर यह बॉल ने बाउंस खाया और फिर वहां से थोड़े अंदर दूर घड़े रोरी बर्न्स के हाथों में बॉल चला गया और चेतेश्वर पुजारा इस तह बड़ी ही बदकिस्मती से आउट हुए।


वाशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन ने भारत को 250 के पार पहुचाया


भारत ने अपने शुरुआती विकेट जल्दी खो दिए थे। लवकिं इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ओर ऋषभ पंत ने अच्छी बैटिंग की ओर भारत को 200 के करीब पहोचाया। लेकिन चेतेश्वर पुजारा ओर ऋषभ पंत के आउट हो जाने के बाद ऐसा लग रहा था कि भारत यह मेच हार ने वाला है। लेकिन फिर युवा वाशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन ने संभल कर बैटिंग की ओर भारत के स्क्रोर को 250 रनो के पार पहोचाया। अब अगर भारत को यह मैच जीतने है के लिए या ड्रॉ करने के लिए अच्छी Fightback देनी होंगी तभी भारतीय टीम इस मैच में बनी रहेंगी। देखते है मैच के चौथे दिन भारतीय टीम कैसे बैटिंग करती है।