SYED MUSHTAQ ALI TROPHY 2021 FINAL TAMIL NADU WON BY 7 WICKETS

SYED MUSHTAQ ALI TROPHY 2021 FINAL - TAMIL NADU WON BY 7 WICKETS AGAINST BARODA

TAMIL NADU VS BARODA - घरेलू T20 सीरीज सयैद मुस्ताकली ट्रॉफी 2021 का सफल सीजन हुआ ख़तम 31 जनवरी को खेले गए सयैद मुस्ताकली ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु और बरोडा की टीम आमने सामने थी। यह मैच तमिलनाडु ने 7 विकेट से जीतकर सयैद मुस्ताकली ट्रॉफी 2021 का खिताब अपने नाम किया है। इस सीजन तमिलनाडु की टीम का प्रदर्शन बहोत ही शानदार रहा है। उन्होंने इस एक भी मैच नही हारा सभी मैच में उन्होंने जीत हासिल की है। बरोडा की टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन फाइनल में तमिलनाडु के हाथों हार का सामना करना पड़ा।




तमिलनाडु की टीम दिनेश कार्तिक, N जगदिशन, बाबा अपराजित, मुरगन अश्विन जैसे IPL ओर इंटरनेशनल अनुभवी खिलाड़ी से सजी हुई थी


तमिलनाडु की टीम के कप्तान इंटरनेशनल मैच खेल चुके भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके दिनेश कार्तिक के हाथ मे थी। साथ मे विजय शंकर जैसे खिलाड़ी भी इस टीम का हिस्सा थे जोकि भारत की ओर से खेल चुके है। साथ मे N जगदिशन जोकि IPL 2020 में अपना पहला सीजन खेले थे और अच्छा प्रदर्शन किया था। जगदिशन IPL में महेन्द्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते है। मुरगन अश्विन इनको भी IPL का अच्छा खासा अनुभव है। वही बाबा अपराजित को भी क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव है वह भी काफी समय से खेल रहे है।


बरोडा की टीम में हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, इरफान पठान ओर यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ी टीम का हिस्सा नही थे


इस साल बरोडा टीम की कमान क्रुणाल पांड्या के हाथ मे थी लेकिन उनके पिता का देहांत होने की वजह से टीम छोड़कर घर लौट गए थे। इसी वजह से टीम की कमान केदार देवधर के हाथों में सोपि गईं। हार्दिक पांड्या पहले सेहि टीम का हिस्सा नही थे। इरफान पठान ने सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेली है इस वजह से वह भी इस टीम में शामिल नही थे। उनके भाई यूसुफ पठान भी टीम में शामिल नही थे। बरोडा की टीम में कोई खास IPL या भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हो वैसा कोई खिलाड़ी नही था। लेकिन फिर भी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और फाइनल तक का सफर तय किया।


तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले बौलिंग करने का फैसला लिया


सयैद मुस्ताकली ट्रॉफी 2021 अहमदाबाद में खेले गए फाइनल में तमिलनाडु ने टॉस जीत ओर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करने आई बरोडा की टीम खास प्रदर्शन नही कर पाई और 20 ओवर में सिर्फ 120 रन ही बना पाई। बरोडा की ओर से V सोलंकी ने 49 रनो की ओर A सेठ ने 29 रनों की पारी खेली। इनके अलावा कोई बैट्समैन कुच्छ खास नही कर पाया। पूरी टीम का स्ट्राइकरेट कम रहा ओर लागातार विकेट भी गिरते रहे जिसकी वजह से 20 ओवर में सिर्फ 120 रन ही बने और तमिलनाडु को जीत के लिए 121 रनो का टारगेट मिला।


121 रन का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने 3 विकेट गवाकर टारगेट हासिल कर लिया


बरोडा ने 20 ओवर में 120 रन ही बनाये ओर तमिलनाडु को सयैद मुस्ताकली टॉफी 2021 का फाइनल जीत ने केली 121 रनो का ही टारगेट दे पाए। 121 रनो का पिछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम 3 विकेट गवाकर 18 ओवर में यह टारगेट चेस कर लिया और सयैद मुस्ताकली ट्रॉफी का खिताब भी अपने नाम कर लिया। तमिलनाडु की ओर से ओपनर निशांत ने 35 रन जगदिशन ने 14 रन बाबा अपराजित ने नाबाद 29 रन कप्तान दिनेश कार्तिक ने 22 रन ओर शाहरुख खान ने नाबाद 18 रनो की पारी खेली। ओर तमिलनाडु को 18 ओवर में 121 रनो का टारगेट चेस करवा दिया। और इस फाइनल मैच को जीत लिया।


मणिमारन सिद्धार्थ बने में ऑफ द मैच


मणिमारन सिद्धार्थ को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। उन्होंने इस फाइनल मैच में 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 4 विकेट झटके। उन्होंने केदार देवधर, स्मित पटेल, अभिमन्यु राजपूत ओर कार्तिक काकड़े को आउट किया। इनके इस शानदार स्पेल ने तमिलनाडु की जीत सुनिश्चित कर दी थी।


N जगदिशन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बने


तमिलनाडु के बैट्समैन N जगदिशन इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बने जगदिशन ने यह सीरीज में 8 मैच की 8 पारी में 72.80 की एवरेज से 364 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतकीय पारी खेली है।


आशुतोष अमन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बने


बिहार के इस बॉलर ने इस साल बड़ी घातक बॉलिंग की ओर सिर्फ 6 मैचों में ही 16 विकेट झटके। उन्होंने अपनी टीम के लिए 6 मैच में 24 ओवर डालें जिसमे 7.62 की बहेतरीन एवरेज के साथ 16 विकेट जटके है।


इसी के साथ अब सयैद मुस्ताकली ट्रॉफी 2021 का सीजन अच्छे से ख़तम हो गया है यह सीजन को अपने नाम करके तमिलनाडु की टीम चैंपियन बनी और बरोडा की टीम रनर्सअप बानी।