ENG Vs SL: इंग्लैंड ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में 5 विकेट से हराया

 ENG Vs SL: इंग्लैंड ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में 5 विकेट से हराया -  इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे T20 मैच  को इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराकर 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस T20 मैच में जबरदस्त रोमांस देखने को मिला और लास्ट में सैम करन के द्वारा लगाए गए छक्के की मदद से इंग्लैंड ने श्रीलंका पर जबरदस्त जीत दर्ज की ।



 इंग्लैंड में खेली जा रही 3 T20 मैच की सीरीज को इंग्लैंड ने 2-0 से बढ़त बना ली है। T20 सीरीज का आखिरी मैच 26 जून को खेला जाएगा। दूसरे T20 मैच में वर्षा की वजह से मैच और भी रोमांचकारी देखने को मिला। श्रीलंका द्वारा दिए गए 20 ओवर में 111 रनों के स्कोर को पीछा करने में इंग्लैंड के छक्के छूट गए। वर्षा की वजह से इस मैच को इंग्लैंड के लिए 18 ओवर में 103 रनों का स्कोर किया गया था।  इंग्लैंड को 103 रन बनाने में पसीना छूट गया।


 दूसरे T20 मैच में जबरदस्त रोमांस देखने को मिला। लो स्कोरिंग इसको होने की वजह से सभी लोग इंग्लैंड की जीत निश्चित सोच रहे थे। पर एक समय श्रीलंका ने इस लो स्कोरिंग मैच को अपनी ओर कर लिया था। और एक समय ऐसा लग रहा था कि इस मैच को श्रीलंका बहुत ही आसानी के साथ जीत लेगी । हारे हुए मैच  को आखिरी क्षणों में सैम करन और लियाम लिविंगस्टोन बल्लेबाजों ने हारे हुए मैच को इंग्लैंड की  झोली में डाल दिया।


 श्रीलंका की कसी गेंदबाजी 


 इस लो स्कोरिंग T20 मैच में श्रीलंका की तरफ से जबर्दस्त गेंदबाजी देखने को मिली। यही कारण था कि इस T20 मैच स्कोर इंग्लैंड को जीतने के लिए बहुत अधिक मशक्कत करनी पड़ी। लो स्कोरिंग के इस मैच में इंग्लैंड 30 रन बनाते बनाते अपने 3  अहम विकेट गवा दिए। और अपना चौथा विकेट मात्र 36 रन पर ही गंवा दिया था। और आखिरी क्षणों में बाजी इंग्लैंड के बल्लेबाजों के हाथ लगी।


 सैम करन ने दिलाई जीत


 इंग्लैंड को जब 18 ओवर में 108 रनों का स्कोर मिला तो सभी लोग यही सोच रहे थे कि इंग्लैंड इस मैच को बहुत ही आसानी के साथ जीत जाएगा। पर श्रीलंका के कसी गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड ने अपने चार अहम बल्लेबाज मात्र 36 रन पर गंवा दिए। मुसीबत की इस घड़ी में इंग्लैंड के लिए सैम बिलिंग्स (24) और लिविंगस्कोन ( 29 ) अहम साझेदारी ने इंग्लैंड को 96 रनों तक पहुंचाया। 


एक बार फिर फसी मुसीबत में इंग्लैंड के लिए सैम करन ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को जीत दर्ज करने में अहम रोल  अदा किया। सैम करन ने  मुसीबत की इस घड़ी में मात्र 8 गेंदों में जबरदस्त 16 रन की पारी फैली और लास्ट में छक्का लगाकर इंग्लैंड को जीत दर्ज कराई।