Australia Vs West Indies T20I Series, Australia Won 4th T20I By 4 Run

Australia Tour Of West Indies - ऑस्ट्रेलिया ने बचा लिया अपना मान सम्मान चौथे T20 में वेस्टइंडीज को 4 रनो से हराया। रोमांचक मैच में आखरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 4 रन से जीत हासिल की वेस्टइंडीज सीरीज क्लिन स्वीप करने से चुका। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 189 रन बनाए थे। 190 रनो का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम जवाब में 185 रन ही बना पाई। मिचल स्टार्क ने आखरी ओवर में 5 डॉट बॉल डाल कर मैच जिताया। शानदार ऑल राउंडर प्रदर्शन के चलते मिचल मार्श बने मेन ऑफ द मैच।




ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच चल रही 5 T20 मैचो की सीरीज में पहले तीन T20 वेस्टइंडीज ने अपने नाम किये थे ओर सीरीज भी आने नाम करली है लेकिन चौथे T20 में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 4 रनो से हराकर चौथा T20 अपने नाम करलिया है। ऑस्ट्रेलिया क्लीन स्वीप होने से बच गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए कप्तान एरोन फिंच ओर मिचल मार्श के अर्धशतक की मदद से 189 रनो का स्करो खड़ा किया था। जवाब में 190 रनो का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के लिए लेंडल सिमोन्स ने 72 रन बनाए लेकिन वह टीम को जीत नही दिला पाये।


Toss & प्लेइंग11


Toss 


Sat Lucia में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया Toss जीता ओर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था।


प्लेइंग11


वेस्टइंडीज:- Evin Lewis, Lendl Simmons, Chris Gayle, Andre Fletcher, Nicholas Pooran (C& WK), Andre Russell, Fabian Allen, Akeal Hosein, Hayden Walsh, Sheldon Cottrell ओर Oshane Thomas।


ऑस्ट्रेलिया:- Matthew Wade (WK), Aaron Finch (C), Mitchell Marsh, Alex Carey, Moises Henriques, Ashton Turner, Daniel Christian, Mitchell Starc, Adam Zampa, Riley Meredith ओर Jason Behrendorff।


एरोन फिंच ओर मिचल मार्श ने खेली अर्धशतकीय पारी


ऑस्ट्रेलिया की ओर से बैटिंग करते हुए एरोन फिंच ने ओर मिचल मार्श ने अर्धशतकीय पारी खेली। कप्तान एरोन फिंच ने 37 बॉल ओर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रन बनाये उनका इस सीरीज में यह पहला अर्धशतक है। साथ मे मिचल मार्श ने भी शानदार अर्धशतक लगाया उन्होंने 44 बॉल पर 4 चौके और 6 छक्के की मदद से 75 रनो की आतिशी पारी खेली। उनकी इस पारी के चलते ऑस्ट्रेलिया एक बड़े स्कोर तक पहुँच पाया।


हेडेन वॉल्श ने लिए 3 विकेट


वेस्टइंडीज की ओर से बॉलिंग में हेडन वॉल्श ने शानदार बॉलिंग की ओर 3 विकेट आने नाम किये जिसमे एरोन फिंच (53), एलेक्स केरी (0) ओर एस्टन टर्नर (6) का विकेट शामिल था। एलेक्स केरी को पहले ही बॉल पर उन्होंने कोट एंड बॉल आउट कर दिया था।


लेंडल सिमोन्स ने 72 रनो की पारी खेली


190 रन चेस करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए ओपनर लेंडल सिमोन्स ने शानदार 72 रनो की पारी खेली। उन्होंने 48 बॉल पर 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 72 रन बनाये। लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत नही दिला पाई वह 72 रन पर मिचल मार्श का शिकार बने अगर वह अंत तक बैटिंग करते तो वेस्टइंडीज यह मैच जीत सकता था।


एविन लुइश, आंद्रे रसल ओर फेबलिन एलेन ने आक्रमक बैटिंग की


वेस्टइंडीज के धाकड़ बैट्समैन एविन लुइश ने 14 बॉल पर 31 रन बनाए वही आंद्रे रसल ने 13 बॉल पर 24 रन बनाए साथ मे फेबलिन एलेन ने भी 14 बॉल पर 29 रन बनाए। इन सभी बैट्समैनों ने 200 से भी अधिक के स्ट्राइकरेट से बैटिंग की लेकिन फिर भी टीम को जीत तक नही पहुचा पाये।


एडम जेम्पा ने 2 ओर मिचल मार्श ने 3 विकेट झटके


ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जेम्पा ने 2 विकेट इर मिचल मार्श ने 3 विकेट लिए। एडम जेम्पा ने एविन लुइश (31) ओर आंद्रे फ्लेचर(6) को आउट किया वही मिचल मार्श ने लेंडल सिमोन्स (72), क्रिस गेल (1), ओर वेस्टइंडीज के कप्तान निकलस पूरन (16) को आउट किया।


मिचल मार्श शानदार ऑल राउंडर प्रदर्शन के चलते बने मेन ऑफ द मैच


ऑस्ट्रेलिया के मिचल मार्श अपने शानदार ऑल राउंडर प्रदर्शन के चलते बने मेन ऑफ द मैच। उन्होंने पहले बैटिंग करते हुए शानदार 75 रनो की आतिशी पारी खेली उनकी इस पारी की वजह सही ऑस्ट्रेलिया बड़ा स्कोर खड़ा करने में सक्षम रहा। फिर जब बॉलिंग की बारी आई तो उन्होंने उसमे भी कमाल कर दिखाया और पिछले मैच के हीरो क्रिस गेल को 1 रन पर ही चलता किया ओर वेस्टइंडीज के कप्तान निकलस पूरन का महत्वपूर्ण विकेट भी अपने नाम किया। इसके बाद जब टीम को सबसे ज्यादा विकेट की जरूरत थी तब 72 रनो पर खेल रहे सेट बैट्समैन लेंडल सिमोन्स को भी आउट किया। उनके इस शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें मेन ऑफ द मैच बनाया गया।


आखरी 2 ओवर  बहोत ही रोमांचक बने


जब वेस्टइंडीज बैटिंग कर रहा था तब उन्हें आखरी 2 ओवर में जीत के लिए 36 रनो की जरूरत थी ओर आंद्रे रसल क्रीज पर थे इस लिए मैच में जान बची हुई थी। तब 19वा ओवर राइली मेरिडेथ ने डाला जिस में पहली बॉल पर आंद्रे रसल ने 6 जड़ा ओर दूसरे बॉल पर सिंगल लिया इसके बाद फेबलिन एलेन स्ट्राइक पर आ गए और उन्होंने लगातार 3 बॉल पर 3 छक्के जड़ें इसके बाद 7 बॉल पर जीत ने के लिए वेस्टइंडीज को सिर्फ 11 रन बनाने थे अब वेस्टइंडीज की जीत तय थी लेकिन फिर 19वे ओवर की आखरी बॉल पर फेबलिन एलन आउट हो गए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए आखरी ओवर में 11 रन बनाने थे और स्ट्राइक पर थे आंद्रे रसल आखरी ओवर डाल ने के लिए मिचल स्टार्क आए और उन्होंने आंद्रे रसल के सामने लगातार 5 डॉट बॉल डाले और वेस्टइंडीज के हाथ से जीत छीन ली आखरी बॉल पर रसल ने छक्का लगाया लेकिन वह किसी काम का नहीं था।


अब 17 जुलाई को इस सीरीज का आखरी मैच खेला जाना है। यह सीरीज पहले ही वेस्टइंडीज जीत चुका है।